Wednesday 8 March 2017

महाराष्ट्र BMC : बीजेपी ने दिया शिवसेना को समर्थन , BMC के नये मेयर बने शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर


आज BMC में मेयर पद के नए मेयर को चुन लिया गया है ,मेयर पद के लिए अपना कोई उम्मीदवार न उतारते हुए बीजेपी ने शिवसेना को समर्थन दिया और शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर को BMC का नया मेयर चुन लिया गया . शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर सांताक्रूज से पार्षद हैं.

BMC में डिप्टी मेयर पद के लिए हिमांगी वरलीकर का नाम पक्का माना जा रहा है.आपको बता दें BMC में 31 पाने वाली कांग्रेस ने भी मेयर पद के लिए अपने उम्मीदवार उतारे ,कांग्रेस ने मेयर पद के लिए विट्ठल ठाकरे और डिप्टी मेयर पद के लिए विन्नी जोसेफ को उम्मीदवार के तौर पर उतारा था.
 
इस बार 227 सीटों वाली BMC में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था ,जिसमे शिवसेना को 84 ,बीजेपी को 82 ,कांग्रेस को 31 और एनसीपी को 9 तथा मनसे को 7 सीटें मिली थीं ,शुरू में ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि उद्धव ठाकरे अपनी कट्टर हिंदुत्व की इमेज तोडकर कांग्रेस के साथ मिलकर BMC में सरकार बनाने वाले हैं, मगर मुम्बई के लोग अच्छे से जानते हैं कि बीजेपी और शिवसेना यह का ड्रामा सदियों से चला आ रहा है ,ये दोनों पार्टियाँ चुनाव से ठीक 2 या 3 महीने पहले ही झगड़ना चालू कर देते हैं और चुनाव में सीटें जीतकर आपस में मिलकर सरकार बना लेते हैं.
Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: